Breaking News

मेजर अंकिता सिंह ने 19 हजार फीट की ऊंचाई पर योगा कर बनाया लिम्‍का बुक ऑफ रिकॉर्ड


राजस्थान में सीकर जिले के गोकुलपुरा गांव की बेटी मेजर अंकिता चौधरी ने सियाचीन की बर्फीली पहाड़ियों की चोटी पर योगा कर लिम्‍का बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवाया है। भारतीय सेना में मेजर पद पर तैनात बहादुर बेटी अंकिता की इस कामयाबी पूरे जिले में खुशी की लहर है।

अंकिता चौधरी के गांव गोकुलपुरा में जश्न का माहौल है और परिजनो के साथ-साथ गांव के लोग भी गांव की इस बेटी की इस सफलता पर जश्न मना रहे है। सीकर जिले के गोकुलपुरा गांव की बेटी अंकिता की बचपन से ही ख्वाहिश थी कि इंडियन आर्मी ज्वाइन करके कुछ अलग हटकर किया जाए।अंकिता सेना शामिल होकर मेजर के रैंक तक पहुंची है। इसके बाद अंकिता ने अपने साथियों के साथ सियाचीन की बर्फीली पहाडियों की ऊंची चोटी पर योगा कर लोगों योगा का संदेश दिया कि बे‍टियां भी किसी से कम नहीं है।

JEE MAIN का रिजल्ट घोषित बिहार के अभिषेक कुमार को 99.97 PERCENTILE

अंकिता ने सियाचीन की बर्फीली पहाडियों की 19022 फीट ऊंचाई पर पहुंचकर और योगा कर लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड में अपना नाम दर्ज कराया। पेशे से ठेकेदारी करने वाले राजेन्द्र सिंह के परिवार में जन्मी अंकिता का एक भाई और एक बहन है। अंकिता के परिजनों का कहना है कि अंकिता ने उनके परिवार का ही नहीं बल्कि देश का भी नाम रोशन किया है।
अंकिता के द्वारा लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड में नाम दर्ज होने पर परिजनों ने खुशी जाहिर की और मिठाईयां बांटी। पिता राजेन्द्र सिंह का कहना है कि उनकी बेटी बचपन से ही होनहार व होशियार थी और उनकी बेटी अंकिता ने उनका नाम रोशन कर दिया है।
Sources:-Dainik Jagran
RECENT POSTS

No comments